मतगणना हेतु सभी तैयारियां पूरी – DM U S Nagar

रुद्रपुर 10 मार्च – जनपद में विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2017 की मतगणना की तैयारियों के सम्बन्ध में जानकारी दिये जाने के बावत जिलाधिकारी चन्द्रेष कुमार द्वारा कलक्ट्रेट सभागार में प्रेस वार्ता आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद की सभी 09 विधान सभा सीटों की मतगणना हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना हेतु सभी व्यवस्थाएं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार पूरी की गई है। उन्होंने कहा कि जनपद की सभी विधान सभा सीटों की मतगणना रुद्रपुर के अन्तर्गत बगवाडा स्थित नवीन मण्डी स्थल में प्रातः 08 बजे से प्रारम्भ कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि सर्व प्रथम डाक मत पत्रों की गणना की जायेगी। इसके तुरन्त बाद ईवीएम में दर्ज मतों की गणना की जायेगी। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल में षान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुख्ता इंतेजाम किये गये हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेष दिया जायेगा जिन्हें मतगणना स्थल में प्रवेष हेतु परिचय पत्र जारी किये गये हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्र में मोबाईल फोन का प्रयोग वर्जित किया गया है। केवल पत्रकार बन्धु ही मतगणना केन्द्र में स्थापित मीडिया सेन्टर के क्षेत्रान्र्गत ही मोबाईल फोन का प्रयोग कर सकते हैं इसके अलावा मतगणना केन्द्र के अन्य स्थानों पर पत्रकार बन्धुओं को भी मोबाईल फोन के प्रयोग की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्र में धूम्रपान का प्रयोग भी निशिद्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि विधान सभा जसपुर, काषीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर व किच्छा के लिए 14-14 टेबल बनाई गई हैं जबकि विधान सभा सितारंगज, नानकमत्ता व खटीमा के लिए 12-12 टेबल बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि डाक मत पत्रों की गिनती सभी विधान सभाओं  के रिटर्निंग आफिसर की टेबल पर की जायेगी। उन्होंने बताया कि राजनैतिक दलों/प्रत्याषियों द्वारा नियुक्त किये एजेन्टों को टेबलवाईज प्रवेष पत्र जारी किये गये हैं। जिस एजेन्ट को जो टेबल नम्बर प्रदान किया गया है वह केवल उसी टेबल पर उपस्थित रहेगा, उसे अन्य टेबल पर बैठने की अनुमति नहीं होगी। जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना दिवस पर जनपदभर में षान्ति व्यवस्था कायम रहे, इस हेतु पुलिस विभाग के फील्ड आॅफिसरों को उनके क्षेत्रान्र्गत ही ड्यूटी पर उपस्थित रहने के निर्देष दिये गये हैें। 
  इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह षाह व अपर जिलाधिकारी नजूल ईलागिरी सहित पत्रकार बन्धु उपस्थित थे। 
A Digital Paper – www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. #adigitalpaper, Digital Khabar, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live
शेयर करें

Leave a Reply